दिल टूटे आशिकों के मोहब्बत में गुजरे जमाने की 5 सर्वश्रेष्ठ गजलें । हिंदी गजल - voice of memories

दिल टूटे आशिकों के मोहब्बत में गुजरे जमाने की 5 सर्वश्रेष्ठ गजलें । हिंदी गजल - voice of memories

  • तुम याद ना आए तो सनम अच्छा है ।

  • तुम याद ना आए तो सनम अच्छा है ।


तुम याद ना आए तो सनम अच्छा है ।

ख्यालों में आकर दिल को ना जलाओ तो अच्छा है । ।



तुम्हें भूल जाने की मैंने कोशिश की है ।

सरेआम दिल ना दुखाओ तो अच्छा है । ।



नाम तुम्हारा भारती रख दूं तो क्या होगा ।

तुम्हारे प्यार में देश भक्त बन जाऊं तो क्या होगा । ।



यह न समझो कि तेरे बिना जिंदगी बसर न होगी ।

किसी रह गुजर पर फिर ना मिलो तो अच्छा है । ।



माना कि  तुमसे जिंदगी को मकसद मिल जाता ।

तुमने राहों में छोड़ दिया तो बहुत अच्छा है । ।



  • दूर ना जाओ मुझसे तेरा साथ चाहता हूं ।

  • दूर ना जाओ मुझसे तेरा साथ चाहता हूं ।


दूर ना जाओ मुझसे तेरा साथ चाहता हूं ।

तनहा ना छोड़ो मुझको तेरा साथ चाहता हूं । ।



सुबह की पहली किरण हो,  तुमसे जग में उजाला है ।

तकदीर बना दो मेरी तेरा साथ चाहता हूं । ।



मैं तो दिलजला हूं मुझे तेरी  रहमत की जरूरत है  ।

आंखों में बसा लो मुझको तेरा साथ चाहता हूं । ।



जान से बढ़कर चाहता हूं तुम्हें खुदा मानता हूं तुम्हें ।

अब ना तड़पाओ मुझको तेरा साथ चाहता हूं । ।



  • इस जमाने में सनम तुमसे ना कोई प्यारा है ।

  • इस जमाने में सनम तुमसे ना कोई प्यारा है ।


इस जहां में सनम तुमसे ना कोई प्यारा है ।

तुम साथ हो तो मुझे हर सितम गवारा है । ।



जिंदगी के वीराना बन में तुम तो मेरे  हमदम हो ।

मैं  बहता दरिया हूं तू मेरा किनारा है । ।



खुदा बनकर तुझे शाम सवेरे पूजा हूं ।

तुमसे मिली है रोशनी तुमने दिया सहारा है । ।



तुमसे जुदा होकर दम भर भी जाना जाता ।

तेरे बिना मैं कुछ भी नहीं मेरा सब कुछ है तुम्हारा  । ।



  • तेरे शहर से गुजरे तो तेरी याद फिर आई ।

  • तेरे शहर से गुजरे तो तेरी याद फिर आई ।


तेरे शहर से गुजरी तो तेरी याद फिर आई पोर्ट मेरा

तेरे हालात को सुना तो आंखें भर आई । ।



यही पेड़ों की छांव में हम तुम मिला करते थे  ।

वक्त ने किया सितम अपनी चीज हुई पराई । ।



हमें देखे बिना तुम्हें करार था कोई पल ऐसा ना गुजरा ।

देखा कि सुनहरे सपने जिंदगी लेकिन रास ना आए । ।



तुम बेवफा थे हम भी बेवफा ना थे ।

प्यार तेरा कहां से पाते तकदीर में तो थी तन्हाई । ।



  • तन्हा तन्हा करता हूं मैं तेरे प्यार में ।

  • तन्हा तन्हा करता हूं मैं तेरे प्यार में ।



तन्हा तन्हा फिरता हूं मैं तेरे प्यार में ।

थोड़ी सी जगह दे दो अपने दिल के घर में । ।



माथे पर बिंदी तेरे उलझे उलझे बाल हैं ।

चांद सा चेहरा मुख्य नयन दुबे हैं खुमार में । ।



तेरी चाहत को  तरसता हूं ठोकर ना लगाना ।

तू ना मिलो तो जानेमन क्या रखा है संसार में । ।



इकरार करो मेरे सब्र का इंतिहान ना करो ।

तोड़कर सारी बंदिशों को खो  जाओ मेरे प्यार में । ।


ऐसे ही बहुत सारे ग़ज़ल और कविताओं को पढ़ने के लिए हमारे इस वेबसाइट पर बने रहें बस नाम याद रखें हमारे वेबसाइट का और आपका बहुत-बहुत स्वागत है कि आपने इन गजलों को पढ़ा और अपनी जिंदगी की कुछ पन्नों को फिर से तरोताजा किया अपने मन को तरोताजा किया अपनी यादों को ताजा किया आपका बहुत-बहुत दिल से धन्यवाद । सर्वश्रेष्ठ ग़ज़लें हिंदी में

आप अभी जो पढ़ रहे थे  वह बेवफाई में गुजरे जमाने के एक अलग ही जुबान है जिसे गज़ल कहते हैं ऐसे ही बहुत सारे ग़ज़ल को पढ़ने के लिए हम से जुड़े रहें और ऐसी ही बहुत सारी बेहतरीन दर्द भरी और मोहब्बत से दरबदर आहे भर्ती गजलों को पढ़ें अभी जो आप पढ़ रहे थे उसका सिर तक था यह दिल टूटे आशिकों के मोहब्बत में गुजरे जमाने की 5 सर्वश्रेष्ठ गजलें । हिंदी गजल - voice of memories

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Advertising

Below Post Advertising

Advertising

World Fresh Updates